दमकती त्वचा के लिए कोरियन अपनाते हैं ये टिप्स, खास है चावल का फार्मूला

कोरियन स्किन केयर रूटीन आजकल ट्रेंड में है. इसे अपनाकर आप बेदाग और निखरी त्वचा पा सकती है. ऐसी स्किन हमेशा चमकती रहती है और लोगों बहुत आकर्षित करती है.


कोरियन लोगों की स्किन काफी अच्छी मानी जाती है लेकिन इसके पीछे की खास वजह उनका स्किन केयर रूटीन है. इनकी त्वचा बेदाग, निखरी और शीशे से चमकती हुई लगती है जिसे ग्लास स्किन भी कहते हैं. इनके स्किन केयर टिप्स की अच्छी बात ये होती कि इसमें ज्यादातर सामग्री किचन की ही इस्तेमाल होती है. आइए जानते हैं कि किन तरीकों से आप अपने स्किन को आकर्षक बना सकती हैं.

चावल का पानी

कोरियन लोगों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है राइस वाटर यानी चावल का पानी. ये सबसे पुराने ब्यूटी हैक्स में से एक है. चावल के पानी में बहुत सारे पोषक तत्व और मिनरल्स होते हैं जो त्वचा के लिए अच्छे होते हैं. ये आसान और कम समय में किया जा सकता है. इसके लिए आपको बस चावल को धोकर उसे रात भर के लिए पानी में भिगोना है. अगले दिन सुबह अपना चेहरा इस पानी से धो लें.

Read More: Bhastrika Pranayama Method, Benefits, and Precautions

फेशियल मसाज

कोरियन थेरेपी ट्रीटमेंट गुआ शा और जेड रोलर्स दोनों बहुत लोकप्रिय है और त्वचा के लिए बहुत लाभदायक हैं. कोरियन फेशियल मसाज से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे चेहरे में चमक आती है. सही तरीके से ये मसाज करने पर त्वचा में कसावट आती है और बढ़ती उम्र के लक्षण भी कम दिखाई देते हैं.

Read More: How to Remove Pimples the Pope

बार्ली टी

बार्ली टी यानी जौ की चाय एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर से भरपूर होती है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है. इससे स्किन के रिंकल्स खत्म होते हैं और त्वचा जवां बनी रहती है.

दमकती त्वचा के लिए कोरियन अपनाते हैं ये टिप्स, खास है चावल का फार्मूला दमकती त्वचा के लिए कोरियन अपनाते हैं ये टिप्स, खास है चावल का फार्मूला Reviewed by TrueTech360 on 10:47:00 PM Rating: 5

No comments:

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Powered by Blogger.